1705 स्टेनोग्राफर पद पर भर्ती आवेदन की आखिरी तारीख आज

1705 स्टेनोग्राफर पद पर भर्ती आवेदन की आखिरी तारीख आज

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एसएससी) स्टेनोग्राफर ग्रेड-सी और डी परीक्षा 2019 के लिए आवेदन प्रक्रीया 18 अक्टूबर 2019 को समाप्त करने जा रहा है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे आज शाम 5 बजे तक ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आयोग ने भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन 20 सितंबर 2019 को जारी किया था। 

परीक्षा के जरीए स्टेनोग्राफर ग्रेड-डी के 1276 पद और ग्रेड-सी के 429 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। परीक्षा का आयोजन 5 मई से 7 मई 2020 को किया जाएगा। परीक्षा के एडमिट कार्ड अप्रैल में जारी किए जा सकते हैं। 

Important Link Click Here

https://ssc.nic.in/

आयु सीमा

  • स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘C’-आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 30 वर्ष तय की गई है। 
  • स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘D’-आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 27 वर्ष तय की गई है। 

चयन प्रक्रीया
उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, स्कील टेस्ट और मेरिट के बेसिस पर किया जाएगा। जो उम्मीदवोर लिखित परीक्षा में पास होंगे उन्हें स्कील टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। दोनों परीक्षा के मार्क्स को मिला कर फाइनल रिजल्ट घोषित किया जाएगा।
 

शैक्षणिक योग्यता
उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हो या केवल 12वीं पास उम्मीदवार भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। 


आवेदन शुल्क 
जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार को 100 रूपय आवेदन शुल्क देना होगा और एससी,एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिलाओं से किसी प्रकार की आवेदन शुल्क नहीं ली जाएगी।


ऐसे करें आवेदन

  • एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर ‘एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी, डी’ कि लिंक पर क्लिक करें।
  • फॉर्म में डिटेल्स और फोटो अप्लोड करें।
  • आखिर पेमेंट करें सबमिट कर दें।

Leave a Comment