Sarvapalli Radha Krishnan Indian President डा सर्वपल्ली राधा कृष्णन

Sarvapalli Radha Krishnan Indian President डा सर्वपल्ली राधा कृष्णन

Bharat ke Rashtrapati List of Indian President Teacher Day – Shikshak Diwas

डा सर्वपल्ली राधा कृष्णन Sarvapalli Radha Krishnan
डा सर्वपल्ली राधा कृष्णन Sarvapalli Radha Krishnan

जन्म : ५ सितंबर १९८८

पिता : सर्वपल्ली वीरास्वामी,  माता : सीताम्मा. 

जन्म स्थान: तमिलनाडु

मृत्यु: १७ अप्रैल १९७५.

राष्ट्रपति पद की कालावधि: २३ मई १९६२ से २३ मई १९६७.

5 सितम्बर 1888 – 17 अप्रैल 1975) भारत के प्रथम उप-राष्ट्रपति (1952 – 1962) और द्वितीय राष्ट्रपति रहे।

वे भारतीय संस्कृति के संवाहक, प्रख्यात शिक्षाविद, महान दार्शनिक और एक आस्थावान हिन्दू विचारक थे। उनके इन्हीं गुणों के कारण सन् 1954 में भारत सरकार ने उन्हें सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से अलंकृत किया था। उनका जन्मदिन (5 सितम्बर) भारत में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। 


आपने इस post Sarvapalli Radha Krishnan Indian President डा सर्वपल्ली राधा कृष्णन के माध्यम से बहुत कुछ जानने को मिला होगा। और आपको हमारी दी गयी जानकारी पसंद भी आया होगा. हमारी पूरी कोशिश होगी कि आपको हम पूरी जानकारी दे सके। जिससे आप को जानकारियों को जानने समझने और उसका उपयोग करने में कोई दिक्कत न हो और आपका समय बच सके. साथ ही साथ आप को वेबसाइट सर्च के जरिये और अधिक खोज पड़ताल करने कि जरुरत न पड़े।

यदि आपको लगता है Sarvapalli Radha Krishnan Indian President डा सर्वपल्ली राधा कृष्णन इसमे कुछ खामिया है और सुधार कि आवश्यकता है अथवा आपको अतिरिक्त इन जानकारियों को लेकर कोई समस्या हो या कुछ और पूछना होतो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते है।

और यदि आपको Sarvapalli Radha Krishnan Indian President डा सर्वपल्ली राधा कृष्णन की जानकरी पसंद आती है और इससे कुछ जानने को मिला और आप चाहते है दुसरे भी इससे कुछ सीखे तो आप इसे social मीडिया जैसे कि facebook, twitter, whatsapps इत्यादि पर शेयर भी कर सकते है।

1 thought on “Sarvapalli Radha Krishnan Indian President डा सर्वपल्ली राधा कृष्णन”

Leave a Comment