5 Free Web Series- web series hindi -MX player

Web Series / watch web series online free

Table of Contents

5 Free Web Series- web series hindi -MX player
5 Free Web Series- web series hindi -MX player

television का इतिहास History of Television Nineties Vs Twenties

आज दुनिया कहाँ से कहाँ पहुँच गयी है. कहाँ लोग दूरदर्शन के डीडी 1, और डीडी २ में खुश रहा करते थे. उसी में वह पुरे संसार के समाचार और खबरें जान लिया करते थे. उसके बाद तकनिक बदलाव आया. विज्ञान के प्रगति ने दुनिया ही बदल दी. जहाँ लोग दो चैनलों में व्यस्त थे वहीँ अब सैकड़ो चैनलों वाला केबल आया जहाँ समाचार के अनगिनत चैनल तो वहन मनोरंजन के अनगिनत चैनल, Movies, Series, Television Episodes, कुछ पल में इसे देखे कुछ पल में कोई और चैनल बस हाथ में रिमोट जिसके हर पल बटन दबा और दुसरे चौनालों पर चले गए.

पर कहते है न विज्ञान यहीं नहीं रुकने वाला जीवन में सफलता लानी हो तो बदलाव जरुरी है. और विज्ञान यही है, तरह तरह के बदलाव और तकीनीकी प्रगति ने पुरे विश्व व मानव का कल्याण किया है. और न जाने आगे भी कितने बदलाव होंगे यह सिर्फ विज्ञान ही जनता है.

Entertainment in Life जीवन में मनोरंजन का स्थान

जीवन में मनोरंजन जरुरी है चाहे वह खेल कर हो , कहीं घुमने जाकर, या फिर फिल्मे या क्रिकेट, फूटबाल, या फिर game खेल कर उन्हें में से एक है मोनोरंजन का साधन फिल्मे देखना और अब उन सैकड़ो चैनलों के आलावा एक और प्लेटफार्म आ गया है और वह है Online Movies, Movies Download, करना. और उन Online Movies और web series app से  यह इसलिए की लोग अपने मोबाइल से ही ये फिल्म कहीं भी कभी भी आसानी से देख सकते है.

इस सब से उनका टाइम पास भी हो जाता है और मनोरंजन भी. क्युकी television channel पर आने वाली फिल्म या तो वह पुरानी होती और फिर बोरियत भरी यही कारण है की लोग अब Online Movies और Watch web series online free की तरफ आकर्षित हुए है. और in Online Movies में भी Web Series ( watch web series online for free) की तरफ अधिक आकर्षित हुए है.

web series vs cable streaming वेब सीरीज और केबल स्ट्रीमिंग

Web Series के कुछ scene की बात छोड़ दे तो बहुत से Web Series की कहानिया best web series बहुत अच्छी भी है पर इससे भी इंकार नहीं कर सकता की ढेरो अश्लील कहानियों का खिचड़ी भी जिसे लोगो तक परोस दिया जाता है. पर क्या कर सकते है उन्हें पैसे कमाने है और लोगो को सिर्फ entertainment और मजा चाहिए. जो उन्हें अब इन Web Seriesमें मिलने लगा है. जिनमे watching tv series free online, ये सभी खाशियतों के कारण आज ऐसी फिल्मे बनाने वाली कंपनिया करोडो खरबों कमा रही है.

आज इस पोस्ट में कुछ ऐसे ही चैनल को लेकर आया हु जिनसे best sites to watch tv series free online आप देख सकते है. और कुछ ऐसे भी free web series जिसकी कहानी देखने और जानाने के बाद सच में ऐसा लगेगा की यह नार्मल TV channel पर भी ये movies आनी चाहिए. तो देखते है ऐसे कुछ download links जिसे आपको entertainment का लुप्त उठा सकते है,

इनमे ये best sites to watch tv series free online linksहै और कुछ Web Series Apps भी है.

5 Free Web Series- web series hindi -MX player जी हाँ free hindi वेब सीरीज आप mx प्लेयर पर देख सकते हो

MX Player

यह एक Online Streaming Connection सेवा प्रदान करने वाला Apps है. MX Player एक भारतीय वीडियो प्लेयर, जिससे TV Serial, entertainment episode, online movies देख सकते है। शशुरुवात में यह MX Player Apps सिर्फ एक video player के तौर पर था जो भारत में ही ज्यादातर देखा और download किया जाता था. बाद में 20 February 2019, OTT platform की घोषणा की उसके बाद international level पर भी यह काम करने लगा.

आप इस MX Player के जरिये free web series भी देख सकते है हा पर कुछ ऐसे भी जिनके लिए पैसे खर्च करने पद सकते है. पर ऐसा नहीं है इसमें सैंकड़ो free movies और web series है जिनसे आप आपना entertainment बखूबी कर सकते है.

सका एक खास बात यह की इसके Mobile Apps और Website भी है. https://www.mxplayer.in/ और MX Player apps जिसे गूगल के playstore से download कर सकते है.

इसमें free web series के आलावा free movies, television shows, serial, music, sports highlight, इसके आलावा लाइव TV जिसमे ढेरो free live tv है. news channel, cartoon , tv serial भी सामिल है.

अभी इस समय जो सबसे ज्यादा बार देखी जाने वाली web series है उनमे  MX Player पर भी उपलब्ध है.

हिट गानों Songs के लिरिक्स जानने के लिए यहाँ क्लिक करें.

१. भौकाल : Bhaukaal : Bhaukaal web series

bhaukal
bhaukal

एक उत्तर प्रदेश की क्राइम की कहानियों पर बनाई गयी mohit raina की जबरदस्त एक्शन और ड्रामा देखने को मिलता है. इसके कुल 1 Season , 10 Episodes है.

यह Bhaukaal एसएसपी नवीन सिखरा की कहानी को दर्शाता है, जो अपराधियों से प्रभावित उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर शहर की crime को कम करने की कोशिश करता है। मुजफ्फरनगर शहर अराजकता और लोगो में डर की स्थिति में है। जब नवीन सिखरा मुजफ्फरनगर में नए एसएसपी के रूप में शामिल हुए, तो उन्हें लोगों की निराशा से चुनौती मिली.

इसकी कहानी सच अधिक तो नहीं पर एक बार देखने में टाइम बर्बाद नहीं होता है. और ऐसे ही नहीं इस web series को १११ millions का views मिला है.

२. Bhouri web series

यह फिल्म समाज में हो रहे औरतो पर के अत्याचार को दर्शाता है. इस Bhouri web series में एक औरत को पनौती इसलिए कहा जाता क्युकी उसकी २ शादी हुयी पर उसके पति की मृत्यु हो गयी. औरत जिसे पनौती मान कर 45 वर्ष के आदमी से शादी कर दी जाती है. उसके बाद वह शादी करके अपने ससुराल आती है पर गाव के ताकत वर लोग अपनी पैसे और रॉब के कारण गाव के लगभग सभी नयी औरतो से हम बिस्तर होना चाहते थे

bhauri
bhauri

पर यह बात भौरी और उसके पति को पसंद नहीं थी. वह ऐसा नहीं चाहते थे. उन्हें गाव से निकाल दिया जाता है उनपर प्रताड़ित किया जाता है. गाव के लोग चाहते थे की भौरी किसी तरह अपने पति का साथ छोड़ दे और वाही होता है एक घटना ऐसी होती है जिसमे गाव के लोग जो चाहते थे वह होता है इसी बात का बदला लेने के लिए भौरी पुरे गाव के आदमियों को आपने जाल में फ़ांस कर बदला लेती है.

ग्रामीण भारत में यौन उत्पीड़न और महिला कथा का सूक्ष्म रूप से अन्वेषण है. इसमें दर्शाया गया है कि कैसे सभी महिलाएं, खासकर यदि वे सुंदर हैं, तो एक विशेष रूप से छोटे से गाँव में कुछ पुरुषों की कामुक इच्छा को एक वस्तु के रूप में माना जाता है, ताकि वे अपने कार्मिक आनंद को बढ़ा सकें।

इस कहानी में Aditya Pancholi, Raghuvar yadav, Shakti Kapoor महत्त्वपूर्ण भूमिका में है.

यह एक ही episode की कहानी है पर पूरी फिल्म शुरुवात से अंत तक देखने लायक है.

3. Halala web series :

यह एक muslim परिवार की कहानी है जिसमे त Triple talak जो muslim laws में जिसका जिक्र है. कोई व्यक्ति तीन बार talak कह कर अपनी शादी शुदा जिन्दगी को ख़त्म कर सकता है. वैसे इसमें भारत में हाल में चल रहे सुप्रीम कोर्ट का एक राष्ट्रीय केस Triple talak को ख़त्म किया है उसी पर आधारित है.

इसमें 2 Season है. , पहले Season में 6 Episodes है.और दुसरे Season में 5 Episodes है.

किसी तरह एक छोटा सा निर्णय एक महिला के सम्मान को ख़त्म करता उसी पर आधारित यह web series है इसमें महिला अधिकार , और उनके शोषण को एक Deepika Singh और Shafaq Naaz ने  बतायी है. तो इसमें कोई दो राह नहीं की यह फिल्म देखने में अच्छा नहीं लगेगा.

4. Queen (Hindi web series)

एक ऐतिहासिक कहानी पर आधारित है जो भारतीय सिनेमा और भारतीय राजनीति के इतिहास के भीतर कुछ ऐतिहासिक घटनाओं को दर्शता है, और यह भी एक लड़की की कहानी पर आधारित है जिसमे उसके जीवन को जीने फैसले को दर्शाता है.

महत्वपूर्ण भूमिकाओं में Indrajeet Sukumaran। 1 Season में 11 Episodes है.

5. Ek Thi Begum (Hindi web series)

पुरानी मुंबई यानि की BOMBAY के 1980 के underworld don पर आधारित उसकी पत्नी की पर है. जिसमे Thriller, Action, Crime, ड्रामा, crime से यह web series देखने लायक है. इसमें मुंबई की एक साधारण महिला underworld don से शादी कर लेती है कुछ समय बाद उसके पति की हत्या हो जाती है और वह अब अपने पति के हत्यारों से बदला लेना चाहती है. वह अपने जीवन को किस तरह इस नयी जिन्दगी में बिताती है यह कहानी है इसमें.

1 Season में 14 Episodes है.

6. Singardaan web series online

गुप्ता जी एक शादी सुदा व्यक्ति है और उनकी एक बेटी है जो बड़ी हो चुकी है. गुप्ता जी इस कहानी में अहम् भूमिका में है. गुप्ता जी को एक वेश्या शबनम से प्यार हो जाता है। और वो शादी करना चाहते है पर शबनम उसे भूल जाने को कहती है और शादी के लिए मना कर देती पर उसके पास एक मेकअप बॉक्स Singardaan है। जो गुप्ता जी को वह दे देती है , जब शबनम मर जाती है, तो गुप्ताजी Singardaan बॉक्स को अपने घर ले जाता है।

बॉक्स उसकी पत्नी और बेटी को वेश्या में बदल देता है। जो उसे बिलकुल अच्छा नहीं लगता. उसे सबसे बड़ी तकलीफ तो तब होती है जब उसकी बेटी गुप्ता जी के दुकान में काम करने वाले लड़के से शारीरिक सम्बन्ध बनती है और यह सब गुप्ता जी देख लेते है.

वह अपनी पत्नी और बेटी को कैसे बचाएगा और कैसे वह बॉक्स के साथ भाग जाएगा? जादू, वासना और रहस्य, सिंगारदान से भरी इस कहानी को देखें।

जहाँ तक माना यह जाता है की web series में अश्लीलता होती है पर बहुत से ऐसे series भी है जो समाज के कमजोर कड़ियों को उजागर करती है. जैसे की ऊपर 5 web series का जिक्र किया है.

MX player में mirzapur series, apaharan web series watch online, Mastram web series, Riti Riwaj – Water Wives ढेरो watch web series online for free देखने को मिल जायेगा. जहाँ बिना पैसे खर्च किये भी आप मनोरंजन कर सकते है. हा पर वैसे पैसे खर्च करके ही देखने का शौक है तो उसकी बात की कुछ और है जिसमे आपको patal lok web series जैसे series देखने मिल जायेंगे.

पर वैसे देखें तो MX player में

Mastram

इसमे एक लेखक अपने कल्पना से कहनियों को बनाकर बाजार में बेचता है. वह सामान्य कहानी लिखता है पर बाजार मेउसका कोई मोल नहीं होता है, फिर संपादक उसे अपने से हट कर कहनी लिखने के लिए प्रेरित करता है, और लेखक पैसे कमाने के लिए ऐसे कहानी लिखता है.

Gandi Baat

इसमें ढेरों गाँव से जुड़े अलग अलग कहिनियों को दर्शाता है.

जैसे web series फिल्मे भी है. जिन्हें करीब 1०० मिलियन views है.

और यदि फिल्मे Best Movies देखने का शौक है तो वह भी MX player में मिल जायेगा. जिसमे साहेब बीबी, Gangs of Wasseypur, के Bollywood फिल्मो से लेकर Hollywood के फिल्मे मिल जायेंगे.

MX player की शुरवाती समय

18 July 2011 को इस player को एक video player के तौर पर शुरू किया गया. अब यह कुल १२ भाषाओ में उपलब्ध है. इस का हेडक्वार्टर गुडगाँव , द्दिल्ली में जिसे अब As Video Player: Worldwide As OTT: India, USA, UK, Canada, Australia, New Zealand, Bangladesh and Nepal इस जगहों पर चलाया जाता है. इस पर मालिकाना हक़ Times Internet नामक कम्पनी का है. जिसमे यह सभी लोग मुख्य पदो पर विराजमान है. यह अपना OTT सर्विस As OTT: 20 February 2019 को लांच किया.

  • Karan Bedi (Chief Executive Officer)
  • Abhishek Joshi (SVP & Head of Marketing and Business Partnerships)
  • Vivek Jain (Chief Operating Officer)
  • Naveen Bhatia (Chief Financial Officer)
  • Gautam Talwar (Chief Content Officer)
  • Ninad Raikar (Head of Business Operations & Commercials)

MX player को  international studios, including Filmrise, Sonar Entertainment, Screen Media, Hungama, Shemaroo and Goldmine इन सभी क्षेत्रों से लाइसेंस मिली है.

इसके पूरी दुनिया भर में करीब 750 million users internationally यूजर है. और हर महीने करीब 275 million monthly active users यूजर महीने के इसे इस्तेमाल करते है.

MX player की वेबसाइट Alexa रैंकिंग : 1552 है.

MX player को कैसे चालू करें?

MX player को आप मोबाइल और computer दोनों पर देख सकते हो. MX player का वेबसाइट और गूगल play स्टोर पर एप्लीकेशन भी है. इस दोनों माध्यमो से आप इस इस्तेमाल कर सकते है.

१. यदि आप computer या लैपटॉप में देखना चाहते है तो आप को ब्राउज़र on करना होगा जहाँ से आप इन्टरनेट चलाते है. जिसमे chrome, mozilla, internet explorer, safari जैसे browser होते है.

इसे चालू करें और बस आपको MX player सर्च करना है. उसके बाद आपको उसके लिंक मिल जायेंगे उसपर क्लिक करके आप MX player में फिल्मे देख सकते है.

२. दूसरा तरीका यह की आप मोबाइल में MX player का apps है उसे google play में जाकर MX player टाइप करें. और उसे वहां से download कर लें. कुछ सामान्य अन्य apps की तरह सेटिंग होंगे उसे सेट कर दे. बस अब आप मजे से अपना entertainment करें.

३. एप्पल मोबाइल यूजर के लिए भी यह app उपलब्ध है. आप app store पर जाकर इसे download कर सकते है.

4. इस mx player को दो theme यानि की लुक्स में बनाया गया है. एक समय सफ़ेद कलर में और एक dark theme आपको जिस theme की जरुरत हो लुक्स के अनुसार उपयोग कर सकते है.

5.जब आप इसे download करेंगे तब आपको भाषा का सिलेक्शन करना होगा जिसमे १२ भाषा है आपको जिस भाषा में उपयोग करना उसे सेलेक्ट कर सकते हो.

  • Hindi
  • English
  • Marathi
  • Bengali
  • Bhojpuri
  • Punjabi
  • Kannada
  • Malayalam
  • Tamil
  • Telugu
  • Gujarati

जब इसे शुरू करेंगे तब इसमें

  • HOME
  • WEB SHOWS
  • MOVIES
  • TV
  • SONY TV
  • CORONA
  • MUSIC
  • SPORTS
  • BUZZ
  • LIVE TV

इस तब में आपको यह सभी आप्शन में आपके फिल्म, web series को देख सकते है.

Top Shows on MX,

इस player पर जितने भी टॉप के shows है उसे इस आप्शन में जाकर देख सकते है.

Best Web Shows on MX

वह web shows जो एक दम बढ़िया हो बेस्ट हो उसे आप इसमें से देख सकते है.

Continue Watching,

Trending in Web Shows

वह web shows जो ट्रेंडिंग में है. ट्रेंडिंग का मतलब जो सबसे अधिक बार उस समय के अनुसार सर्च की जताई हो. आप इस आप्शन में जाकर ऐसे shows देख सकते हो.

Most Watched Shows,

सबसे ज्यादा बारदेखी जाने वाली web shows.

MX Original Web Shows,

वह shows जिसे mx player के Original कंटेंट के अनुसार देखि जाती हो.

New Movies On MX,

नयी फिल्मो का लिस्ट आपको इसमें से देखने को मिल सकता है.

Binge Worthy Shows,

यह वह आप्शन जिसमे बताया गया है की in shows को देख सकते है समय बर्बाद नहीं होगा.

Trending Movies on MX,

Hand Picked Shows For You,
Recommended Shows For You,

Popular Movies on MX,

Best Shows on MX,
Binge-worthy Dramas in Hindi,
Top Passionate Films,
Fresh on MX,

नयी shows की लिस्ट आपको यहाँ मिल जाएगी.

Must Watch Shows,
Progressive TV Shows,
Movie Genres,
Hidden Web Show Gems

Sensual Thriller Web Shows

Shows Not To Be Missed
Horror Shows

यदि आपको डरावनी या भुतिया फिल्मे देखने का शौक है तो आप इस आप्शन में जाकर देख सकते है.

Romantic Shows

यदि आपको रोमांटिक, इश्क, मोहब्बत की फिल्मो में दिलचस्पी हो तो यह लिस्ट आपके लिए हो सकता है.

Web Series in Demand

International Delights

यदि आपको hollywood की फिल्मे देखने में मजा आता है तो इस लिस्ट में से आप hollywood की बेहतरीन फिल्म देख सकते है.

Comedy Shows

हसना किसे अच्छा नहीं लगता, और वैसे भी हसने से बीमारिया दूर होती है, तो यदि आपको comedy shows देखने में मजा आता है तो आप वह भी mx player की मदद से देख सकते है.

Stand Up Comedy Specials

Cartoons for Kids

हर घर में बच्चे कुछ देखे या न देखे पर cartoon जरुर देखते है. तो इस लिस्ट के जरिये अपने बच्चों को खुश करे. और cartoon दिखाए,

Popular Marathi Web Shows

जैसे की पहले ही कहा था की यह १२ भाषाओ में है तो उन्ही में से एक मराठी भाषाओ के भी web shows देख सकते है.

New Marathi Web Shows
Marathi Thriller Shows
Comedy Web Shows in Marathi

Top International Shows on MX

General Knowledge for Kids

कौन नहीं चाहता की उसका बच्चा intelligent न बने. तो बस उन्ही बच्चों के लिए आप इस general knowledge में जाये और बच्चों के लिए तरह तरह के ज्ञान की बातो को सिखाएं.

The Best of Reality TV

इस समय TV shows में reality shows का भरमार होता है आप भी mx player के जरिये इसे देख सकते है.

Bigg Boss All Seasons

बहुत ही पोपुलर shows Bigg बॉस के सभी सीजन को आप देख सकते है.

History & Mythology Shows

इस में आप इतिहास और तथ्यों से जुड़े shows देखना चाहते हो तो आप इस तब में जाएँ.

Web Series You May Like
Evergreen Web Shows

सच में entertainment का भंडार है mx player बिना अधिक पैसे खर्च किये वो भी free में ज्यादा से ज्यादा in web series के साथ साथ TV channel को आप देख सकते है. इस महंगाई में जहाँ एक तरह cable streaming के दाम बढ़ गए है वैसे में आप internet के जरिये ये सभी के सभी shows का लुप्त उठा सकते है.

आप कह सकते आम के आम गुठलियों के दाम…

फॉर MX player

अभी इतना ही नहीं अभी तो इसमें music के भी tab है जहाँ से आपको संगीत, गाने सुनाने का शौक है तो वह भी कर सकते है. जो तरह तरह की भाषाओ में मुफ्त में मिलेगा.

भाषा द्वारा संगीत
हिंदी संगीत
पंजाबी संगीत
तमिल संगीत
तेलुगु संगीत
भोजपुरी संगीत
कन्नड़ संगीत
मराठी संगीत
अंग्रेजी संगीत
मलयालम संगीत
बंगाली संगीत
गुजराती संगीत

Music by Language
Hindi Music
Punjabi Music
Tamil Music
Telugu Music
Bhojpuri Music
Kannada Music
Marathi Music
English Music
Malayalam Music
Bengali Music
Gujarati Music

भाषा द्वारा फिल्म
हिंदी फिल्में
पंजाबी फिल्में
तमिल फिल्में
तेलुगु फिल्में
भोजपुरी मूवीज
कन्नड़ फिल्में
मराठी फिल्में
अंग्रेजी फिल्में
मलयालम फिल्में
बंगाली फिल्में
गुजराती फिल्में

Movie by Language
Hindi Movies
Punjabi Movies
Tamil Movies
Telugu Movies
Bhojpuri Movies
Kannada Movies
Marathi Movies
English Movies
Malayalam Movies
Bengali Movies
Gujarati Movies

शैली द्वारा संगीत
मेलोडी संगीत
पॉप संगीत
कर्नाटक संगीत
इलेक्ट्रॉनिक संगीत
हिप हॉप संगीत
नृत्य संगीत
हार्ड रॉक संगीत
सालसा संगीत
जाज संगीत
रोमांस संगीत
रॉक संगीत
बच्चों का संगीत

Music by Genre
Melody Music
Pop Music
Carnatic Music
Electronic Music
Hip Hop Music
Dance Music
Hard Rock Music
Salsa Music
Jazz Music
Romance Music
Rock Music
Children’s Music

शैली द्वारा फिल्म
क्राइम फिल्में
एक्शन फिल्मों
रोमांस फिल्में
कॉमेडी फिल्में
डरावने चलचित्र
एनीमेशन फिल्में
थ्रिलर फिल्में
मिस्ट्री फिल्में
नाटक फिल्में
युद्ध फिल्में
खेल फिल्में
पौराणिक फिल्में
राजनीतिक फिल्में
डॉक्यूमेंट्री फिल्में

Movie by Genre
Crime Movies
Action Movies
Romance Movies
Comedy Movies
Horror Movies
Animation Movies
Thriller Movies
Mystery Movies
Drama Movies
War Movies
Sport Movies
Mythological Movies
Political Movies
Documentary Movies

Frequently Asked Questions About mx player/ mx player से जुड़े कुछ प्रश्न और उसके समाधान

१. Will online feature ever be available outside India? क्या हम इसे भारत केबाहर दुसरे देशो में इस्तेमाल कर सकते है?

कुछ ही देशो. में यह उपलब्ध है. India, USA, UK, Canada, Australia, New Zealand, Bangladesh and Nepal.

२.Can I download videos to watch them offline? क्या हम इसके वीडियोस को download कर सकते है?

नहीं कर सकते है. आप इसके video को download नहीं कर सकते है?

३.Is it Free or do I need to pay for the online feature? क्या यह सुविधा मुफ्त है?

हाँ, इसके लगभग सभी सेवाए मुफ्त है.

4.How to avoid the advertisements? इसमें आपने वाले विज्ञापन को कैसे हटाये?

विज्ञापन को हटाने के लिए आपको mx player pro download करना होगा. mx player pro

5.MXPlayer is crashing, what should I do? कभी कभी इस्तेमाल करते समय यह अपने आप क्लोज हो जाता है. तो क्या करे?

इसके लिए आप इनदिये स्टेप को देखें

  • mx player download , mx player apk
  • आप settings>apps/apps management/applications>MXPlay> clear cache इस दिए स्टेप पर जाये और cache डिलीट करें.
  • settings>apps/apps management/applications>MXPlay> clear data, app डाटा को डिलीट करें. पर ध्यान दें. आप apps data को डिलीट करंगे तो आपके पहले के history, watch list डिलीट हो जायेंगे.
  • यदि इसने से भी काम नहीं बनता है तो आप apps को uninstall and reinstall latest version फिर से install करें. पर यहाँ भी ध्यान दें. आपके पहले के history, watch list डिलीट हो जायेंगे.

6.The online videos are buffering, but I have a good network speed. What should I do? internet की स्पीड अच्छी होने के बावजूद भी video रुकरुक कर play होता है.

यह बहुत से कारण हो सकते है. फिल हल आप

  • आप settings>apps/apps management/applications>MXPlay> clear cache इस दिए स्टेप पर जाये और cache डिलीट करें.
  • settings>apps/apps management/applications>MXPlay> clear data, app डाटा को डिलीट करें. पर ध्यान दें. आप apps data को डिलीट करंगे तो आपके पहले के history, watchlist डिलीट हो जायेंगे.
  • यदि इसने से भी काम नहीं बनता है तो आप apps को uninstall and reinstall latest version फिर से install करें. पर यहाँ भी ध्यान दें. आपके पहले के history, watchlist डिलीट हो जायेंगे.

7.I am getting an error while watching the online content what should I do? इसे चलने में error आ रहा है.

  • आप settings>apps/apps management/applications>MXPlay> clear cache इस दिए स्टेप पर जाये और cache डिलीट करें.
  • settings>apps/apps management/applications>MXPlay> clear data, app डाटा को डिलीट करें. पर ध्यान दें. आप apps data को डिलीट करंगे तो आपके पहले के history, watchlist डिलीट हो जायेंगे.
  • यदि इसने से भी काम नहीं बनता है तो आप apps को uninstall and reinstall latest version फिर से install करें. पर यहाँ भी ध्यान दें. आपके पहले के history, watchlist डिलीट हो जायेंगे.

8.What are the supported browsers for your website? किन किन browser में देख सकते है?

Laptop/desktop browsers:

  1. Google Chrome
  2. Mozilla Firefox
  3. Safari

9.Will I be able to access your website on mobile browsers? क्या हम mx player के वेबसाइट को मोबाइल पर बिना apps download किये चला सकते है.

हां, आप चला सकते है .

11.What does the option “Become an MX Creator” do? MX Creator बनने के विकल्प क्या है?

ऐप पर “MX Creator” विकल्प के माध्यम से, आप हमारे ऑनलाइन सुविधा का उपयोग करके बड़े पैमाने पर उपयोगकर्ताओं तक पहुंच सकते हैं। “MX Creator” विकल्प के अंदर उपलब्ध पेज पर अपने क्रेडेंशियल्स का उल्लेख करें, और अपनी सामग्री का लिंक सबमिट करें। भेजी गयी जानकारी पाए जाने पर हमारे प्लेटफ़ॉर्म पर अपलोड की जाएगी।पर यह अपलोड करते समय इसकी जाँच होगी और यह एक व्यवसायिक काम है इसपर विचार कर सकते है.

आपको यदि MX player से contact करना हो किसी support या feed बेक के लिए तो आप उनके  feedback@mxplayer.in. या  support@mxplayer.in पर मेल कर सकते है.

आप इस दिए हूए पते पर लिख सकते है

You can also write in to us at- MX Player. “2nd Floor, Wing A, Kanakia Wallstreet, Village Chakala, Andheri Kurla Road, Andheri East, Mumbai-400093

इस तरह से Mx player entertainment का भंडार है.

****************************************************************

आपने इस post 5 Free Web Series- web series hindi -MX player के माध्यम से बहुत कुछ जानने को मिला होगा. और आपको हमारी दी गयी जानकारी पसंद भी आया होगा. हमारी पूरी कोशिश होगी कि आपको हम पूरी जानकारी दे सके.जिससे आप को जानकारियों को जानने समझने और उसका उपयोग करने में कोई दिक्कत न हो और आपका समय बच सके. साथ ही साथ आप को वेबसाइट सर्च के जरिये और अधिक खोज पड़ताल करने कि जरुरत न पड़े.

यदि आपको लगता है इसमे कुछ खामिया है और सुधार कि आवश्यकता है अथवा आपको अतिरिक्त इन जानकारियों को लेकर कोई समस्या हो या कुछ और पूछना होतो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते है.

और यदि आपको post 5 Free Web Series- web series hindi -MX यह जानकरी पसंद आती है और इससे कुछ जानने को मिला और आप चाहते है दुसरे भी इससे कुछ सीखे तो आप इसे social मीडिया जैसे कि facebook, twitter, whatsapps इत्यादि पर शेयर भी कर सकते है.

धन्यवाद!

1 thought on “5 Free Web Series- web series hindi -MX player”

Leave a Comment