Mumbai Police Tukaram Omble

Mumbai Police Tukaram Omble

Mumbai Police Tukaram Omble
Mumbai Police Tukaram Omble

Mumbai Police Tukaram Omble अपने सीने पर २२ गोलियां खाने के बाद भी आतंकी कसाब को पकडे रखा ऐसे बहादुर Mumbai Police Tukaram Omble देश के वीर सपूत की कुछ जानकारी…

26/11 की वह रात, मैं तो उस समय जन्मी भी नहीं थी. पर उस घटना का जिक्र अपने बड़ों से सुनती हूँ तो डर सीजाती हूँ. पर जब श्री शहीद हेमंत करकरे, शहीद अशोक कामते, शहीद संदीप उन्नी कृष्णन, शहीद तुकाराम ओमले जी जैसे वीरों की बातों को सुनंती हूँ की किस तरह से ये सभी हमारे मुंबई को आतंकियों से बचाया तब जान में जान आती है और लगा की ये हमारे असली हीरों है जो अपनी जान पर खेल कर हम सब की जान बचाए. इनकी बहादुरी के किस्से ही है जो मुझे यहाँ आपके सामने बोलने का साहस दे रही है.

Mumbai Police Tukaram Omble

उस घटना की बातों में यदी मै सबसे अधिक प्रभावित हुई हूँ तो वह है शहीद श्री तुकाराम ओम्ब्ले जी जो 26/11 की आतंकी हमले में शहीद हो गए. वह वीर जो अपनी जान की भी परवाह किये बगैर उस आतंकी कसाब को जो अपने नापाक इरादों से हमारे देश की शांति व्यवस्था को चुनौती देने आया था उस समय श्री तुकाराम ओम्ब्ले जी को शरीर पर ढेरों गोलियां लगने के बाद भी कसाब को वहां से भागने नहीं दिया उसे पकडे रखा परन्तु दुर्भग्य वस् गोलियों के लगाने के कारण उसी समय उनकी मृत्यु हो जाती है.

ऐसा साहस ऐसा शौर्य ऐसे भारत के वीरों के लिए किसी कवि ने ठीक ही कहा है….

खुदा को भी उनसे मोहब्बत बहुत थी…

खुदा को भी उनसे मोहब्बत बहुत थी…

वतन से मोहब्बत करी थी जिन्होंने….

अंत में मैं उन सभी शूरवीरों को एक बार फिर से नमन करती हु.

जय हिन्द जय भारत….

3 thoughts on “Mumbai Police Tukaram Omble”

Leave a Comment